अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति: छात्रों के लिए अमर             उजाला की अनूठी पहल

मन में आगे बढ़ने की सच्ची लगन है तो अब राह की अड़चनें कदम न रोक सकेंगी। अमर उजाला फाउंडेशन शुरु कर रहा है अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति।

इसके अंतर्गत नौवीं से लेकर स्नातक कक्षाओं के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के लिए 15 लाख रुपए से अधिक की 225 छात्रवृत्तियां दी जाएंगी। अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा में सफल होकर सुशिक्षित जीवन की राह पर आगे बढ़ें।

फॉर्म डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें---

>>>http://www.amarujala.com/channels/amc/
इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है।
  • इस छात्रवृत्ति के लिए होने वाली लिखित परीक्षा में उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ के सरकारी प्रादेशिक माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और सरकारी कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में पढऩे वाले विद्यार्थी हिस्सा ले सकते हैं।
  • वे ही विद्यार्थी इस छात्रवृत्ति को पाने के लिए अधिकृत हैं जिनके परिवार की वार्षिक आय रुपए 1,50,000/- से कम है और जिन्होंने अपनी पिछली वार्षिक परीक्षा में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।
  • कक्षा 9 और 11 के विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति अधिकतम 2 वर्षों के लिए दी जाएगी। दो वर्षों के बाद दोबारा परीक्षा देने पर ही छात्रवृत्ति मिल सकेगी। कक्षा 10 और 12 के विद्यार्थी एक-एक वर्ष के लिए छात्रवृत्ति पा सकेंगे।
  • इसी तरह स्नातक कक्षाओं के विद्यार्थियों को अधिकतम 3 वर्ष के लिए छात्रवृत्ति मिल सकेगी। परास्नातक और सेमेस्टर आधारित तकनीकी शिक्षा के विद्यार्थी इसका लाभ नहीं उठा पाएंगे।
  • छात्रवृत्ति के लिए विद्यार्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। चयनित छात्रों को आय प्रमाण पत्र और अंक तालिका की सत्यापित प्रति प्रस्तुत करनी होगी। छात्रवृत्ति की राशि का भुगतान चेक द्वारा किया जायेगा।
  • अतुल माहेश्वरी छात्रवृति से संबंधित सभी अधिकार अमर उजाला के पास सुरक्षित हैं। पूरे भरे फ़ॉर्म पर फोटो लगाकर उसके साथ अपना पूरा पता लिखे एक सादे लिफाफे पर 5 रूपए डाक टिकट चिपकाकर अमर उजाला कार्यालय भेजें।
  • आपका आवेदन हमें 20 जुलाई की शाम 5 बजे तक प्राप्त हो जाना चाहिए। आवेदन समय से अमर उजाला कार्यालय न पहुचने की स्थिति में अमर उजाला की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। समस्त विवादों का न्यायिक क्षेत्र नोएडा होगा।